पीएम के ‘वोकल फॉर लोकल’ के मंत्र को आगे बढ़ा रही सीएम धामी की ‘मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना’ के अंतर्गत अब तक 50 लाख से ज्यादा की हुई बिक्री – The Viral Post
उत्तराखंडराजनीति

पीएम के ‘वोकल फॉर लोकल’ के मंत्र को आगे बढ़ा रही सीएम धामी की ‘मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना’ के अंतर्गत अब तक 50 लाख से ज्यादा की हुई बिक्री

देहरादून। ‘मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना’ के अंतर्गत रोजाना हो रही बम्पर बिक्री यह बताने के लिए काफी है कि पीएम मोदी के वोकल फॉर लोकल के मंत्र को धामी सरकार तेजी से आगे बढ़ा रही है। इसकी तस्दीक इसी बात से हो जाती है कि बीते दिनों प्रदेश में प्रारंभ हुई मुख्यमंत्री शशक्त बहना योजना के शुरू होने के चंद दिनों में ही बिक्री का आंकड़ा 50 लाख को पार कर गया है।
प्रदेश में कार्यरत महिला समूहों द्वारा बनाये जा रहे उत्पादों को व्यापक बाजार दिलाने हेतु मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना की शुरुआत की गई है।
इस योजना को शुरू करने के पीछे उद्देश्य यही है कि इन महिला समूहों द्वारा जो भी उत्पाद बनाये जाते हैं, उन्हें बाजार उपलब्ध हो सके और यह महिला समूह नारी सशक्तिकरण की राह को प्रशस्त कर सकें। बीते दिनों सीएम धामी की मौजूदगी में सचिवालय में इस योजना का शुभारंभ होने के बाद से इस योजना के सुखद परिणाम भी सामने आ रहे हैं। योजना शुरू हुए अलप समय ही हुआ है और इनके जरिए बने उत्पादों को लोग हाथोंहाथ ले रहे हैं।

ये कहा था मुख्यमंत्री ने योजना का शुभारंभ करते हुए…

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कुछ दिन पहले सचिवालय से वर्चुअल माध्यम से सभी जनपदों से जुड़ी महिला स्वयं सहायता समूहों की बहनों से संवाद किया था। मुख्यमंत्री ने सभी से उनके द्वारा बनाये जा रहे उत्पादों एवं उनकी बिक्री की जानकारी ली थी। उन्होंने कहा कि जो भी स्थानीय उत्पाद बनाये जा रहे हैं, उनमें हमें गुणवत्ता और पैकेजिंग का विशेष ध्यान रखना है। उन्होंने कहा था कि हमारी बहनों ने जब भी कोई संकल्प लिया है, उसे सिद्धि तक पहुंचाया है और ‘मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना’ को और बेहतर बनाया जायेगा। जिसमें महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा बनाये जा रहे उत्पादों को बढ़ावा देने के साथ ही उनके लिए अच्छे मार्केट की व्यवस्था भी की जायेगी। अब इस योजना के बेहद शानदार नतीजे दिख रहे हैं।

24 से 28 अगस्त के मध्य कहाँ कितनी बिक्री हुई

-अल्मोड़ा में 3,71846 की बिक्री हुईं
-चमोली में 1,54849 की बिक्री हुईं
-चंपावत में 67,331 की बिक्री हुईं
-देहरादून में 2,84310 की बिक्री हुईं
-हरिद्वार में 20,2397 की बिक्री हुईं
-नैनीताल में 5,50048 की बिक्री हुईं
-पौड़ी में 3,03300 की बिक्री हुईं
-पिथौरागढ़ में 1,09941की बिक्री हुईं
-रुद्रप्रयाग में 6,2190 की बिक्री हुईं
-टिहरी में 2,12016 की बिक्री हुईं
-उधम सिंह नगर में 2,334595
की बिक्री हुईं
-उत्तरकाशी में 1,21763 की बिक्री हुईं
-उत्तराखंड सचिवालय मे 1,89000 की बिक्री हुईं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *