राजधानी शिमला में नए साल के जश्न के लिए पहुंचने वाले सैलानियों को शहर के बाहर वाले होटलों में करानी पड़ेगी बुकिंग, जानिए वजह – The Viral Post
राष्ट्रीय

राजधानी शिमला में नए साल के जश्न के लिए पहुंचने वाले सैलानियों को शहर के बाहर वाले होटलों में करानी पड़ेगी बुकिंग, जानिए वजह

हिमाचल प्रदेश।  नए साल के जश्न के लिए राजधानी के होटल पैक हो गए हैं। सर्कुलर रोड और शहर के कोर एरिया में स्थित सभी छोटे-बड़े होटल बुक हैं। कई होटलों ने तो अब न्यू ईयर के लिए बुकिंग भी बंद कर दी है। ऐसे में सैलानियों को शहर से बाहर जाकर होटलों में बुकिंग करवानी पड़ रही है। शिमला के होटलों में नए साल के जश्न की खास तैयारियां की गई हैं। होटलों में न्यू ईयर पार्टियों का आयोजन होगा जहां सैलानी डीजे की धुनों पर थिरकेंगे। होटलों में डाइन एंड डांस की भी तैयारी है।नए साल का जश्न मनाने के लिए शुक्रवार को भी भारी संख्या में सैलानी शिमला पहुंचे। होटलों में कमरों की एडवांस बुकिंग के बाद सैलानियों को गाड़ियों की पार्किंग के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। शहर के बीचों बीच स्थित होने के कारण लिफ्ट कार पार्किंग में गाड़ी पार्क करने को सबसे अधिक जद्दोजहद रही। सैलानियों ने शुक्रवार को रिज और मालरोड पर सुहावने मौसम के बीच खूब मस्ती की। गेयटी थियेटर, लक्कड़ बाजार और जाखू में सैलानी फोटोग्राफी करते नजर आए। शनिवार को भी हजारों सैलानियों के शिमला पहुंचने की उम्मीद है। शहर में सर्कुलर रोड की सभी पार्किंग बीते दो दिनों से फुल चल रही है।

मेट्रोपोल स्थित नगर निगम की पार्किंग में बीते तीन दिन से पार्किंग फुल का बोर्ड लगा है, बस स्टैंड, डीडीयू अस्पताल के पास भी पार्किंग फुल है। सैलानियों की भारी आवाजाही के बाद अब शहर के कुछ होटलों ने अब बुकिंग बंद कर दी है।शिमला के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल कुफरी और फागू के बीच शुक्रवार सुबह टूरिस्ट वाहन बर्फ पर स्किड होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गए। फागू में एचपीटीडीसी के होटल एप्पल ब्लॉसम के पास मोड़ पर यूपी नंबर की टूरिस्ट कार एक अन्य कार से बर्फ पर स्किड होकर टकरा गई। इससे कुछ देर जाम भी लगा रहा।

बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए बड़ी संख्या में सैलानी कुफरी और नारकंडा पहुंचे। हालांकि बर्फ पर गाड़ियां स्किड होने से सैलानियों को परेशानी भी झेलनी पड़ी।ए साल के इस्तकबाल के लिए हजारों की संख्या में सैलानी शिमला पहुंचने वाले हैं। शिमला आने वाली एचआरटीसी और पर्यटन विकास निगम की सभी लग्जरी बसें पैक चल रही हैं। कालका से शिमला आने वाली टॉय ट्रेन भी पैक हैं। रेलवे की ओर से चलाई गई दो अनारक्षित गाड़ियां भी फुल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *