टीम इंडिया 300 के पार, मंधाना के बाद हरमनप्रीत कौर ने भी जड़ा शानदार शतक – The Viral Post
खेल

टीम इंडिया 300 के पार, मंधाना के बाद हरमनप्रीत कौर ने भी जड़ा शानदार शतक

दिल्ली। महिला विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के बीच शानदार साझेदारी हुई, जिससे टीम इंडिया 300 के पार पहुंंच सकी है।

भारत को चौथा झटका, मंधाना आउट: 43वें ओवर में 262 के स्कोर पर भारत को चौथा झटका लगा। स्मृति मंधाना 119 गेंदों पर 123 रन बनाकर आउट हुईं। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की और वेस्टइंडीज की गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। मंधाना ने 108 गेंदों पर शतक पूरा किया। इसके बाद कुछ आक्रामक शॉट्स लगाए। अपनी पारी में मंधाना ने 13 चौके और दो छक्के लगाए। उपकप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ मंधाना ने 174 गेंदों पर 184 रन की साझेदारी निभाई। 43 ओवर के बाद भारत ने चार विकेट गंवाकर 265 रन बना लिए हैं। फिलहाल हरमनप्रीत कौर 81 रन और ऋचा घोष एक रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही हैं।

हरमनप्रीत कौर का शतक:  स्मृति मंधाना के बाद उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़ा है। उन्होंने 100 गेंदों पर शतक पूरा किया। यह हरमनप्रीत के वनडे करियर का चौथा शतक है। वहीं वनडे विश्व कप में यह उनका तीसरा शतक है। विश्व कप में पहला शतक हरमनप्रीत ने 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। विश्व कप में दूसरा शतक उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में लगाया था। वहीं, यह तीसरी बार है जब भारतीय महिला टीम की दो बल्लेबाजों ने एक मैच में शतक लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *